• 28-04-2024 03:12:59
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

46 साल पहले Amitabh Bachchan ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया था धमाल, एक ही महीने में रिलीज कर दी थी इतनी फिल्में

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन हमेशा से ही इंडस्ट्री पर राज करते आए हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। अपने 55 साल के करियर में उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग ही जगह बना ली है। इतना ही नहीं, एक वक्त ऐसा था, जब बिग बी की एक ही महीने में 4 फिल्में रिलीज हुई थीं। ये चारों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुईं। उस समय भी और आज भी अमिताभ को लेकर लोगों में उतना ही क्रेज है। आइए, जानते हैं कि अमिताभ की वे सुपरहिट फिल्में कौन-सी थीं।

 

 

एक ही महीने में रिलीज की 4 फिल्में

हालांकि, अब देखा जा रहा है कि बड़े-बड़े सितारे सालों में एक फिल्में करते हैं। लेकिन एक ऐसे स्टार रहे हैं, जिन्होंने एक महीने में चार फिल्में देकर अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। साल 1984 में एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ ने इस बात का खुलासा किया था। दरअसल, उस समय जब अमिताभ की फिल्में लगातार हिट हो रही थी, तो इसे लेकर उनसे इंटरव्यू में सवाल किए गए। बिग बी ने फिल्म शोले जो कि साल 1975 में रिलीज हुई थी, इसे लेकर बताया, एक ऐसा वक्त था, जब मेरी एक महीने में चार फिल्में रिलीज हुई थीं। साल 1978 मेरे लिए काफी खास रहा।

 

 

 

फिल्मों की कहानी अच्छी होनी चाहिए

 

उस साल में 30 दिनों के अंदर कसमें वादे, बेशर्म, त्रिशूल और डॉन जैसी चार फिल्में रिलीज हुई थीं। और अच्छी बात यह रही कि सभी फिल्में सुपरहिट साबित हुई। ये चार सुपरहिट फिल्में एक ही बार में देने के साथ बिग बी ने एक अलग ही इतिहास रचा। इस रिकॉर्ड को अब तक कोई नहीं तोड़ पाया है। अमिताभ से जब पूछा गया कि क्या एक साथ फिल्मों की रिलीज से कोई नुकसान होता है।

 

 

इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, देखिए बैक टू बैक फिल्मों की रिलीज से उनके प्रदर्शन पर कोई असर नहीं होता है। बस फिल्म की कहानी दमदार होनी चाहिए। अगर फिल्म की कहानी अच्छी होगी, तो लोगों को पसंद आएगी और फिल्म के हिट होने के चांसेस ज्यादा रहेंगे।

 

 

 

एक साल में की थी इतनी फिल्में

 

अगर मूवी में ही दम नहीं होगा, तो आप कितनी ही कोशिश कर लें, अलग-अलग टाइम के हिसाब से रिलीज कर लें, लेकिन वह नहीं चलेगी। बता दें कि अमिताभ की एक महीने में 4 और साल 1978 में कुछ 6 फिल्में रिलीज हुई थीं। ये सभी फिल्में सुपरहिट साबित हुई थीं। इन सभी फिल्मों को दर्शकों का भरपूर रिस्पॉन्स मिला था। उस साल रिलीज होने वाली हिट फिल्म में मुक्कदर का सिकंदर सबसे टॉप पर थी।

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.